think and grow rich pdf in hindi

think and grow rich pdf in Hindi FREE Download 2021 – सोचो और आमिर बनो बुक पीडीऍफ़

think and grow rich pdf in Hindi FREE Download – सोचो और आमिर बनो बुक पीडीऍफ़

think and grow rich pdf in hindi अगर आप भी यही कीवर्ड गूगल पर सर्च करके आए हैं तो इसका आपको भी think and grow rich pdf in hindi की पीडीऍफ़ चाहिए इस किताब की मैंने बहुत साडी जगह पीडीऍफ़ ढूंढी लेकिन मुझे लगभग कहीं नहीं मिली लेकिन फिर एक जगह मुझे इसकी पीडीऍफ़ मिली और वो भी हिंदी में।

मैं आपको एक बात पहले ही बता देना चाहता हूँ की think and grow rich pdf in hindi की जो पीडीऍफ़ है वो इस पोस्ट में मैंने आपके साथ शेयर की है लेकिन मैं ये नहीं जनता की मुझे इस पीडीऍफ़ को कब तक डिलीट करना पड़ेगा क्यूंकि अगर बुक के ओनर या किसी संबंधित ने इस चीज की रिपोर्ट की की think and grow rich pdf in hindi यहाँ पर है तो मुझे लेने के देने पढ़ सकते है तो जल्दी करिये और इस पीडीऍफ़ को डाउनलोड कर लीजिये।

think and grow rich in hindi में आगे पढ़ने से पहले हम इस किताब के बारे में विस्तार से बात करेंगे की आखिर ये किताब इतनी लोकप्रिय क्यों है और लोग इस किताब को इतना जायदा पढ़ना पसंद क्यों करते है।

जो आप सोच सकते हो वो आप प् सकते हो ये लोगो से सुनी होगी लेकिन किसी ने कभी ये नहीं बताया की ये कैसे हो सकता है लेकिन इस किताब को पढ़ने के बाद आपको इस बात का पता चल जाएगा की कैसे आप सिर्फ अपनी सोच से ही आमिर बन सकते हो लेकिन आपको अपनी सोच के अनुसार काम भी करना पड़ेगा तभी आप अमीर बन सकते हो नहीं तो सिर्फ सोच के और बिना काम किये सफलता मिलना मुमकिन नहीं है

 think and grow rich pdf in hindi

इस किताब में आपको ये बताया जाता है की कैसे आप अपनी सोच का इस्तेमाल अपने सपनो को पूरा करने के लिउए कर सकते हो और कैसे आप अपनी सोच को सुधर सकते हो।

इस पुस्तक में आपको कई ऐसे तरीके बताये गए है जिनकी मदद से आप अपनी सोच के नौसर खुद को ढाल सकते है और इसमें कई सरे उद्धरण भी है की कैसे आप अपनी सोच को बढ़िया बना सकते हो और बहुत सरे सफल लोगो के इसमें उदहारण भी दिए गए हाउ हैं की कैसे उन लोगो ने भी सिर्फ किसी आईडिया को सोचा था लेकिन आज वो उस आईडिया को हकीकत में बदल कर उसे अरबो कमा रहे है इसमें आपको हर एक लेसन में बहुत सारे उदहारण मिलते है।

मैं यहाँ इस पोस्ट में आपके साथ उन सभी उदहारण को साझा नहीं करना चाहता क्यूंकि अगर मैंने ऐसा किया तो आपका इस पुस्तक think and grow rich pdf in hindi को पढ़ने का मजा खराब हो जायेगा लेकिन मैं आपको ऊपर ऊपर से जरूर बता सकता हु की think and grow rich pdf in hindi कैसे आपकी जिंदगी बदल सकता है।

मान लीजिये मैं हर दिन एक बात सोचता हूँ की मुझे अमीर बनना है तो मैं सिर्फ सोचने से आमिर नहीं बन पाउँगा क्यूंकि ये मैं सिर्फ सोच रहा हूँ लेकिन अगर मैं सोचने के साथ साथ उस सोच को या सपने को पूरा करने के लिए हर दिन काम भी करता हु तो को बहुत जल्द सैवह कर सकता हु इसमें आपको दिमाग से समन्धित हर जानकारी मिलेगी इसलिए ही इस पुस्तक का नाम है सोचिये और अमित बनिए। think and grow rich pdf in hindi

lessons इन think and grow rich pdf in hindi

  • Chapter 1 with Preface
  • Chapter 2-Desire
  • Chapter 3- Faith
  • Chapter 4-Auto Suggestion
  • Chapter 5 – Specialized Knowledge
  • Chapter 6-Imagination
  • Chapter 7-Organize-Planning
  • Chapter 8-Decision
  • Chapter 9-Persistence
  • Chapter 10-Power Of the Mastermind
  • Chapter 11-Transmutation of Sex
  • Chapter 12-Subconscious Mind
  • Chapter 13-The Brain
  • Chapter 14-The Sixth Sense
  • Chapter 15-Outwitting the 6 Ghosts of Fear

ऊपर दिए गए इन lessons की आप हैडिंग पढ़ कर इस बात का अंदाजा लगा सकते हो की ये किताब आपको किन किन चीजों की जानकारी देगी और ये आ आपकी जिंदगी कैसे बदल सकती है लेकिन सोचने से कुछ नहीं होगा आपको आमिर भी बनना पड़ेगा और ये तभी सम्भब है जब आप किसी दृढ़ निश्चय करेंगे और उस काम में सफल होने के लिए जी जान से काम करेंगे।

इस किताब के लेखक नेपोलियन हिल ने ये किताब अपने अनुभबों के आधार पर लिखी है उन्होंने इस किताब को लिखने से पहले 500 सफल लोगो का इंटरव्यू लिया है इसके बाद उन्होंने इस किताब को लिखा है और आज ये किताब दू िया की सबसे अधिक बिकने वाली किताबों में से एक है पिछली पोस्ट में हमने रिच डैड पूइर डैड की बात की थी अगर आपको रिच डैड पुअर डैड का भी हिंदी में पीडीऍफ़ चाहिए तो आप यहाँ पर क्लिक कर सकते है।

अगर आप पैसे कमाना चाहते हो तो उसके लिए भी इस पुस्तक think and grow rich pdf in hindi में आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने को कहा गया है और फिर उन स्टेप्स को फॉलो करके उन्हें रोज पढ़ने को कहा गया है जिससे ये स्टेप्स आपको पूरी तरह से याद हो जाये उन स्टेप्स को पढ़ने के लिए आपको ये पूरी किताब पढ़नी पड़ेगी तभी आपको वो सब स्टेप्स पता चलेंगे लेकिन चलिए कोई नहीं निचे मैंने उन सभी 6 स्टेप्स को आपके साथ साझा कर दिया है।

इसमें सबसे पहला step तो ये कि आप कितना पैसा कमाना चाहते हो, ये आप खुद सोच लीजिये। सिर्फ ये बोलना काफी नहीं होगा की मुझे बहुत सारा पैसा कमाना है। आपको एक fix amount तो सोचना ही पड़ेगा ताकि आप अपना सपना सच में पूरा कर सके। वो रकम लाखो में भी हो सकती है और करोड़ो में भी लेकिन रकम तय करने से पहले निचे गए सभी पॉइंट्स पढ़ लें।

इसमें आपको दूसरा step है कि आपको ये तय करना होगा कि इतना पैसा कमाने के लिए आप क्या कर सकते है।अगर आपके पास कोई स्किल है तो आप उससे कमाएंगे या आप कोई स्किल अभी सिख रहे हो या बाद में सीखोगे जिससे आप पैसा। क्यूंकि बिना स्किल के आप पैसे नहीं कमा सकते क्युकी आपको फ्री में तो कोई पैसा नहीं देगा।

तीसरा step है कि वो तारीख डिसाइड करना जिस दिन आप अपनी सोची हुई रकम पा सकेंगे। जैसे की मुझे 1 मई 2021 तक 10 लाख कमाना है तो कुछ इस तरह से एक डेट तय कर लें ताकि आपको काम करने में आलस महसूस न हो।

चौथा step होगा प्लानिंग करना आपको एक ऐसा खास plan सोचना होगा जिससे आप ये सारा पैसा कमा सके,लेकिन याद रहे प्लान आपकी स्किल से संबंधित हो और एक plan तैयार करने के बाद आपको बिना झिझके उस रास्ते पर आगे बढ़ना है। एक प्लान में फ़ैल होने के बाद आप तुरंत दूसरे प्लान पर काम कर सकते हो या उसी प्लान पर ठीके रह सकते ही ये आपके अंदर के जनून पर निर्भर करता है।

अब आपका पांचवा step होगा कि आप अपना foolproof plan कहीं लिख ले। कितनी रकम आप चाहते है, कब तक चाहते है और आपका प्लान क्या होगा, ये हर चीज़ आप एक पेपर पर लिख ले। क्यूंकि ऐसा करने से आपको उस प्लान को याद करने में आसानी होगी।

और आखिर में छठा step है कि अपने इस statement को दिन में दो बार पढ़े और याद करे। ऐसा करने से ये प्लान आपके सब कॉन्शियस माइंड में बैठ जायेगा और आपको काम करने में आसानी होगी।

निचे think and grow rich in hindi किताब के बारे में कुछ लोगो के reviews दिखाए गए हैं जोकि उन्होंने ऐमज़ॉन पर साझा किये है –

 think and grow rich pdf in hindi

think and grow rich in hindi – think and grow rich in hindi pdf google drive – sochiye aur amir baniye book pdf free download in hindi

मैं कुछ समीक्षाओं के माध्यम से देख रहा था और देखता हूं कि कुछ लोगों ने इसे पांच सितारे दिए और कुछ ने इसे केवल एक ही दिया। मुझे लगता है कि जिन लोगों ने इसे एक स्टार दिया है, वे इस पुस्तक में दिए गए सिद्धांतों का अभ्यास करेंगे ताकि वे अपनी रेटिंग को जल्दी से अपग्रेड कर सकें।

यह पुस्तक 1937 में ग्रेट डिप्रेशन के दौरान प्रकाशित हुई थी, और अगर उस दौरान पीड़ित लोगों ने इस पुस्तक को पढ़ा होता तो शायद उनका जीवन बेहतर होता।

यह वास्तव में अपने आप को अमीर बनने के लिए समझाने के बारे में है। यह उन कदमों की रूपरेखा तैयार करता है जिन्हें आपको लेने की आवश्यकता है और जिन चरणों से आपको बचने की आवश्यकता है।

इस किताब में कई दिलचस्प विचार भी हैं। उदाहरण के लिए, सेक्स ट्रांसमिटेशन वह जगह है जहाँ आप अपनी कामेच्छा की ऊर्जा को अन्य उद्देश्यों में स्थानांतरित करते हैं। महान लोगों ने ऐसा किया है। साथ ही, 99% जनता का जीवन में कोई लक्ष्य नहीं है, इसीलिए वे उन नौकरियों में फंस गए हैं जो वे नहीं चाहते हैं।

ज्यादातर लोग तब तक सफल नहीं होते जब तक वे बड़े नहीं होते। वास्तव में, अधिकांश सफलता तब तक नहीं आती है जब तक आप 40 साल के नहीं हो जाते। एडिसन और कार्नेगी 40 साल की उम्र में थे जब उन्होंने अपना भाग्य बनाया था। वह इस बात का उल्लेख करना भूल गया कि जब वह पृथ्वी पर सबसे बड़ी सेना ले गया था, तब जॉर्ज वाशिंगटन 43 वर्ष के थे।

उनका गोलमटोल विचार बहुत पेचीदा है।

मैं यह नहीं देखता कि कोई इस पुस्तक को क्यों नहीं पढ़ना चाहेगा।

think and grow rich pdf download – think and grow rich pdf in english free – sochiye or amir baniye hindi pdf – think and grow rich marathi pdf download

जी हाँ, यह पुस्तक आपके जीवन को हमेशा के लिए बदल देगी। यह निश्चित रूप से मेरा बदल गया। व्यक्तिगत विकास ग्रंथों की किन चिंताओं में, मैं कहूंगा कि यह बाजार में विषय के बारे में सबसे पूर्ण पुस्तक है। नेपोलियन हिल, वास्तव में, मानव मन की शक्ति के बारे में बहुत सारे पहलुओं को शामिल करता है जो हम जीवन में इच्छा करते हैं। और, मेरा विश्वास करो, जब मैं कहता हूं, मैंने व्यक्तिगत विकास के बारे में बहुत सारी किताबें पढ़ी हैं। लेकिन अभी तक, यह पुस्तक सबसे अच्छी है।

हालांकि, इसे और अधिक स्पष्ट करने के लिए, यह पुस्तक अभिव्यक्ति की प्रक्रिया के प्रत्येक और हर पहलू पर विस्तृत जानकारी प्रदान करने के मामले में सर्वश्रेष्ठ नहीं है। फिर भी, यह इसके सभी पहलुओं को एक उचित तरीके से कवर करता है। जाहिर है, यदि आपका इरादा अभिव्यक्ति की प्रक्रिया के एक बहुत विशिष्ट पहलू में अपने ज्ञान का विस्तार करना है, उदाहरण के लिए, दृढ़ता, या कानून का आकर्षण, तो मैं आपको सलाह दूंगा कि आप उस विशिष्ट पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक पुस्तक प्राप्त करें।

इसके अलावा, यदि आप इस प्रकार के ज्ञान के लिए नए हैं, तो यह शुरुआत करने वाली पहली पुस्तक होगी। यह आपको इस पावर का एक सामान्य अवलोकन प्रदान करेगा और इसके बारे में आपके ज्ञान का विस्तार करने के लिए आपकी प्रेरणा को बढ़ावा देगा। इस पुस्तक को पढ़ने के बाद, मैं बॉब प्रॉक्टर की पुस्तक “विचार के बारे में सोचा ‘की जोरदार सिफारिश करूंगा। फिर, एक और अद्भुत पुस्तक!

लब्बोलुआब यह है कि एक बार जब आप इस प्रकार के विषय को पढ़ना शुरू करते हैं, तो आपको इसके बारे में अधिक से अधिक पढ़ना जारी रखना चाहिए। इसका कारण यह है कि इस शक्ति का सही और सहजता से उपयोग करने के लिए आपको अपने अवचेतन मन में इस अवधारणा को छापना होगा। और, जितना अधिक ज्ञान आप जमा करेंगे, उतना ही आपका अवचेतन मन इसे स्वीकार करेगा और इसे अपने पक्ष में उपयोग करेगा। आपकी व्यक्तिगत विकास यात्रा में आप सभी को शुभकामनाएँ। और याद रखो, हमेशा धन्य रहो! हमेशा एक आशीर्वाद हो!

think and grow rich pdf in hindi

  • Book: Think and Grow Rich Hindi PDF
  • Author: Napoleon Hill
  • Pages: 235
  • Size: up to 24MB
  • Format: PDF
  • Language: Hindi & English
  • Quality: GOOD

download in hindi think and grow rich book

अमेज़न से इस पुस्तक को खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

NOTE – हमने रिच डैड पुअर डैड पुस्तक जोकि Robert Kiyosaki ने लिखी है उसका लिंक इंटरनेट पर उपलब्ध समाग्री से साझा किया है इसकी पीडीऍफ़ हमने खुद नहीं बनाई है इसलिए अगर किसी व्यक्ति को जोकि इस पुस्तक से निजी संबंध रखता है कोई आपत्ति हो तो हमें nikjaliaryan@gmail.com पर मेसेज भेज सकता है हम पीडीऍफ़ हटा देंगे।

We have shared the link to the book Rich Dad Poor Dad, written by Robert Kiyosaki, we have not made a PDF of it, we have taken this pdf from the material available on the internet, so if anyone has a personal relationship with this book, it should be If you have any objections, send us a message at nikjayaaryan @ gmail .com. We will extract the pdf.

think and grow rich - think and grow rich pdf - think and grow rich in pdf - Think and Grow Rich PDF - book think and grow rich - think and grow rich pdf in hindi - Think and Grow Rich Hindi PDF - think and grow rich hindi pdf - think and grow rich book - think and grow rich in hindi pdf	

Leave a Reply